IPL में आज रॉयल मुकाबला:विराट की टीम जीती तो प्लेऑफ के काफी करीब पहुंच जाएगी, हार से कमजोर हो जाएगी राजस्थान की चुनौती

IPL 2021 के फेज 2 में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना राजस्थान रॉयल्स के साथ होगा। इस रॉयल जंग की अहमियत दोनों टीमों के लिए काफी ज्यादा है। विराट की कप्तानी वाली बेंगलुरु अगर यह मैच जीत जाती है तो उसके 11 मैचों से 14 अंक हो जाएंगे और वह प्ले-ऑफ में एंट्री के काफी करीब पहुंच जाएगी। वहीं, राजस्थान की टीम जीत हासिल करने पर सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगी। इस इस मैच में हार से राजस्थान के लिए प्ले-ऑफ की राह कठिन हो जाएगी।

राजस्थान को नेट रन पर भी देना होगा ध्यान

राजस्थान के अभी 10 मैचों से 8 अंक हैं। टीम का नेट रन रेट -0.369 है। पांचवें स्थान पर मौजूद मुंबई इंडियंस के 10 अंक हैं और उसका नेट रन रेट -0.453 है। इस लिहाज से जीत की स्थिति में राजस्थान की टीम पॉइंट्स टेबल में आगे निकल जाएगी, लेकिन 10 अंकों पर चल रही एक अन्य टीम कोलकाता नाइटराइडर्स इस मामले में आगे है। KKR का नेट रन रेट +0.363 है। लीग मैचों के बाद मुमकिन है कि कुछ टीमों के एक समान अंक हों। ऐसे में रन रेट को बेहतर करना राजस्थान के लिए काफी जरूरी है।

See More:- IPL Bhavishyavani 2021

संजू सैमसन को अच्छे साथ की जरूरत

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने पिछले दो मुकाबलों में 70 नाबाद और 82 रनों की पारी खेली है, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिला है। इस कारण राजस्थान की टीम बड़े स्कोर बनाने या बड़े स्कोर का पीछा करने में सफल नहीं हो पा रही है। ऑलराउंडर क्रिस मौरिस की फॉर्म राजस्थान के लिए चिंता का सबब है। लियाम लिविंगस्टन को पिछले मुकाबले में मिडिल ऑर्डर में भेजा गया था। हालांकि इस इंग्लिश बल्लेबाज को हाल-फिलहाल ज्यादा सफलता बतौर ओपनर मिली है। यह देखने वाली बात होगी कि इस मैच में उन्हें किस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाता है।

You can see also-: DC vs RCB IPL 2021 Match Bhavishyavani

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *